पत्नी ने खोल दी पति के फर्जी प्रमाणपत्रों की पोल

बीबीसीखबर, रुड़कीUpdated 14-08-2019
पत्नी

 बीबीसी खबर

एक फर्जी शिक्षक पर पत्नी के साथ मतभेद भारी पड़ गया। पत्नी ने पति के फर्जी प्रमाणपत्रों केे आधार पर नौकरी पाने की शिकायत एसआईटी को की थी। जांच में आरोपों की पुष्टि हुई है। एसआईटी द्वारा आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं।

जिला शिक्षाधिकारी बेसिक ब्रह्मपाल सिंह सैनी ने बताया कि झबरेड़ा क्षेत्र के एक राजकीय प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षक की फर्जी प्रमाणपत्रों की शिकायत एसआईटी को की गई थी। यह शिकायत आरोपी शिक्षक की पत्नी द्वारा की गई थी, क्योंकि दोनों के बीच किसी बात को लेकर मतभेद चल रहा है। शिकायत मिलने के बाद मामले की जांच की जा रही थी।

जांच में सामने आया है कि आरोपी शिक्षक द्वारा मूल निवासी प्रमाणपत्र हरिद्वार जिले का दर्शाया गया था, जबकि जांच में वह मेरठ के रहने वाला निकला है। एसआईटी की जांच रिपोर्ट विभागीय अधिकारियों को कार्रवाई के लिए भेज दी गई है। जिला शिक्षाधिकारी बेसिक ब्रह्मपाल सिंह सैनी ने बताया कि एसआईटी के आदेश पर शिक्षक को अपना पक्ष रखने के लिए नोटिस दिया गया है। जवाब आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

 

जिला शिक्षाधिकारी बेसिक ब्रह्मपाल सिंह सैनी को निरीक्षण के दौरान कुंजा बहादरपुर के राजकीय प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षामित्र नदारद मिला है। शिक्षामित्र से मामले को लेकर स्पष्टीकरण तलब किया गया है।

मंगलवार को जिला शिक्षाधिकारी बेसिक ब्रह्मपाल सिंह सैनी ने कुंजा बहादरपुर के राजकीय प्राथमिक विद्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान विद्यालय में तैनात शिक्षामित्र अशोक कुमार अनुपस्थित मिला। जिला शिक्षाधिकारी बेसिक ब्रह्मपाल सिंह सैनी ने बताया कि शिक्षामित्र से स्पष्टीकरण तलब किया गया है। वहीं जवाब आने के कारण आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

 

Follow Us