अवध एक्सप्रेस में बदमाशों ने यात्रियों को चाकू दिखाते हुए की लूटपाट

बीबीसीखबर, आगराUpdated 18-08-2019
अवध

बीबीसी खबर

अवध एक्सप्रेस के जनरल कोच में बदमाशों ने जमकर कहर बरपाया। बदमाशों ने यात्रियों को चाकू दिखाते हुए लूटपाट की। विरोध करने वाले यात्रियों को जमकर पीटा। यात्रियों के मुताविक बदमाश पेठा बेचने के बहाने कोच में चढ़े थे। 

ट्रेन के टूंडला स्टेशन पहुंचने पर यात्री चलती ट्रेन से कूदकर फरार हो गये। ट्रेन के टूंडला पहुंचने पर यात्रियों ने पुलिस को सूचना दी, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करने के बजाय उन्हें चलता कर दिया।

बांद्रा से चलकर गोरखपुर जाने वाली अवध एक्सप्रेस शनिवार रात्रि आगरा फोर्ट स्टेशन से चली तभी ट्रेन के जनरल कोच में कुछ लोग पेठा बेचने के बहाने चढ़ गये। रात्रि 10.45 बजे करीब ट्रेन छलेसर रेलवे स्टेशन से निकली तभी पेठा बेच रहे युवक अपने असली रंग में आ गये।

बदमाशों ने यात्रियों से मारपीट करते हुए लूटपाट शुरू कर दी। ट्रेन में जिस यात्री ने भी विरोध किया बदमाशों ने उसे जमकर पीटा तथा चाकू दिखाते हुए जान से मारने की धमकी दी।

रेलयात्रियों के मुताबिक बदमाशों की संख्या छह से अधिक थी। बदमाश रेलयात्री जलालुद्दीन निवासी असरजगंज से करीब दो हजार रुपए, आशुतोष सिंह निवासी जोगबनी बिहार से 25 सौ रुपये व कांति देवी निवासी गोपालगंज से 29 सौ रुपये, नन्हेमल निवासी छपरा बिहार से दो हजार रुपये, सलीम बेग निवासी अररिया बिहार से 15 सौ रुपये, सलमा बेगम निवासी आरा बिहार से कानों के कुंडल लूट ले गए। विरोध करने पर विवेक नारायण निवासी लखनऊ सहित कई यात्रियों को मारपीट कर उन्हें घायल कर दिया। 

ट्रेन टूंडला स्टेशन पहुंचती उससे पूर्व ही बदमाश चलती ट्रेन से उतरकर भाग गए। ट्रेन रात्रि 10.30 बजे टूंडला स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर पांच पर आकर रुकी। यात्रियों ने स्टेशन पर मौजूद जीआरपी सिपाहियों को घटना की जानकारी दी।

पुलिस ने यात्रियों की बात सुनते हुए उन्हे समझाते हुए टरका दिया। जीआपी प्रभारी विजय कुमार ने बताया कि लूट के शिकार यात्रियों ने उन्हें कोई जानकारी नहीं दी है। अगर ट्रेन में वारदात हुई है तो इसकी जांच करायी जाएगी।

  

Follow Us