कानपुर हिंसा; माहौल बिगाड़ने की कोशिश में सैकड़ो लोगो पर एफआईआर दर्ज

बीबीसीखबर, कानपुरUpdated 24-12-2019
कानपुर


 बीबीसी खबर;कानपुर

कानपुर के यतीमखाना में हुई हिंसा के बाद अफवाह फैला कर माहौल बिगाड़ने की कोशिश में बेकनगंज पुलिस ने सोमवार को सैकड़ों अज्ञात लोगों पर एफआईआर दर्ज की। इन सभी ने रविवार देर रात सड़क पर उतर कर नारेबाजी की थी।

इससे शांति व्यवस्था खतरे में पड़ गई थी। इन लोगों द्वारा सीढ़ी लगाकर घरों में पुलिस के घुसने की भी अफवाह फैलाई गई। ऐसे में पुलिस रात भर अफवाहों को दबाने में जुटी रही। पुलिस ने आठ से दस लोगों को चिह्नित भी कर लिया है।

रविवार दिनभर बेकनगंज क्षेत्र में शांति रही। हिंसा के बाद से यहां भारी पुलिस बल तैनात है। लेकिन  रविवार देर रात अचानक रुक-रुककर अलग-अलग गलियों से नारेबाजी होने लगी। इस दौरान घरों में सीढ़ी लगाकर पुलिस के घुसने की अफवाह फैला दी गई। इससे सैकड़ों लोग सड़क उतर आए।

जब पुलिस बल आगे बढ़ा तो लोग अपने-अपने घरों में छिप गए। जानकारी पर एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल, एसपी पश्चिम अनिल कुमार समेत अन्य आलाधिकारी मौके पर पहुंचे। इसके बाद पुलिस ने फ्लैग मार्च किया। इस दौरान कोई बाहर तो नहीं निकला लेकिन घरों से हूटिंग और नारेबाजी संग अफवाहों का दौर जारी रहा। 

बेकनगंज इंस्पेक्टर वीर सिंह ने बताया कि मामले में दरोगा मोहम्मद आरिफ ने सैकड़ों अज्ञात के खिलाफ अफवाह फैलाकर माहौल बिगाड़ने के प्रयास की धारा में मुकदमा दर्ज कराया है।

अफवाहों पर ध्यान न दें। अगर किसी को कोई शंका हो तो वह सीधे पुलिस से संपर्क कर सकता है। संभ्रांत नागरिक अफवाह फैलने की स्थिति में तुरंत जानकारी दें। साथ ही लोगों को जागरूक करें।  - अनंत देव, एसएसपी 

 

Follow Us