पेट्रोल डालकर जलायी गई महिला शिक्षक की इलाज के दौरान मौत

बीबीसीखबर, देशUpdated 10-02-2020
पेट्रोल

 बीबीसी खबर

महाराष्ट्र के वर्धा स्थित हिंगनघाट इलाके में तीन फरवरी को एक युवक ने महिला शिक्षक पर पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया था। इलाज के दौरान सप्ताहभर बाद सोमवार को महिला की मौत हो गई। आक्रोशित हजारों लोगों की भीड़ कार्रवाई की मांग को लेकर सड़क पर उतर पड़ी। चिकित्सक के अनुसार पीड़िता 40 फीसदी जल गई थी। इलाज के दौरान सप्ताहभर बाद आज महिला ने दम तोड़ दिया। 

बता दें कि वर्धा में एकतरफा प्यार में शादीशुदा युवक ने एक महिला टीचर को जिंदा जला दिया था। घटना के वक्त सुबह 7.30 बजे पीड़िता स्कूल जा रही थी। जानकारी के अनुसार पीड़िता की आंखों की रोशनी भी चली गई थी और वह 40 फीसदी जली थी। डा. अनूप मरार ने बताया कि गंभीर रूप से झुलसी महिला ने सोमवार सुबह सात बजे इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। शव को पोस्टमार्टम के लिए पुलिस को सौंप दिया गया है।

हिंगनघाट पुलिस निरीक्षक सत्यवीर भांडिवर ने बताया कि 24 साल की पीड़िता को 27 साल के शादीशुदा आरोपी विक्की नगराले ने शादी का प्रस्ताव दिया था। जिसे महिला ने ठुकरा दिया। इसके बाद उसने पेट्रोल डालकर महिला को आग के हवाले कर दिया। आरोपी विक्की को पुलिस ने नागपुर के तालघाट से गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ पुलिस मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई कर रही है। आरोपी विक्की का सात माह का एक बेटा भी है।

 
इस मामले को गंभीरता से लेते हुए महाराष्ट्र सरकार ने पीड़िता की ओर से इस केस की पैरवी के लिए विशेष सरकारी वकील उज्जवल निकम को नियुक्त किया है। आरोपी और महिला एक-दूसरे को जानते थे। जब उसने प्यार का इजहार किया तो महिला ने साफ मना कर दिया। जिसके बाद उसने घटना को अंजाम दिया। मामले में तेजी से कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि वह पीड़िता की शादी कहीं और तय हो जाने से भी नाराज था। 

Follow Us