सीएए के विरोध में चल रहे धरने को खत्म कराने पहुंची पुलिस, सड़क पर उतरीं हजारों महिलाएं

बीबीसीखबर, कानपुरUpdated 10-02-2020
सीएए

 बीबीसी खबर

उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित चमनगंज के मोहम्मद अली पार्क में सीएए के खिलाफ महीने भर से चल रहे धरने को कानपुर डीएम और डीआईजी ने शनिवार रात को खत्म करवा दिया था लेकिन रविवार देर रात से मुस्लिम महिलाओं ने फिर वहां एकत्र होना शुरु कर दिया।

सोमवार को पुलिस वहां पहुंची तो अचानक हजारों की संख्या में मुस्लिम महिलाएं और पुरूषों ने सड़क पर उतर कर इसका विरोध किया। इस दौरान पुलिस फोर्स और प्रदर्शनकारी आमने-सामने आ गए। जिससे माहौल तनावपूर्ण हो गया। 

सोमवार सुबह फिर से शुरु हुए धरने को खत्म कराने पहुंची पुलिस और प्रदर्शनकारियों में नोकझोंक हो गई। हालांकि पुलिस ने पार्क को खाली करा दिया। प्रशासन ने दावा किया है कि दो दिन पहले धरना खत्म करा दिया गया था। बाहरी लोगों ने फिर से धरना शुरू कराया है। 

इससे पहले शुक्रवार को डीआईजी अनंत देव ने दो टूक कहा कि 80 लोगों को नोटिस, 200 लोगों को पाबंद करने के बाद भी धरना खत्म न हुआ तो पुलिस देशद्रोह की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी करेगी।

धरने का चेहरा बने और उपद्रवियों को पनाह देने के आरोपियों पर रासुका के तहत कार्रवाई होगी। डीआईजी ने कहा कि मोहम्मद अली पार्क और फूल पार्क में धरने को बाहर से लोग आकर समर्थन करके उकसा रहे हैं

Follow Us