आयरनमैन सिक्योरिटी सर्विस प्राइवेट लिमिटेड दे रही दस हजार लोगों को खाना

बीबीसीखबर, नोएडाUpdated 03-04-2020
आयरनमैन

 नोएडा/ ग्रेटर नोएडा

कोरोना वायरस के संक्रमण ने हजारों मजदूरों और कामगारों के सामने भोजन का संकट पैदा कर दिया है। इधर गौतमबुद्ध प्रशासन ने भी किसी भी जिले से बाहर भेजने पर सख्त प्रतिबंध लगा दिया है। ऐसे में आयरनमैन सिक्योरिटी सर्विस प्राइवेट लिमिटेड नोएडा और ग्रेटर नोएडा के करीब दस हजार लोगों को भोजन दे रही है। शुक्रवार को नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने सेक्टर 31 बी -21,22 स्थित कार्यालय में भोजन व्यवस्था का जायजा लिया। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने ए ग्रेड की सुविधा बताई।

आयरनमैन सिक्योरिटी सर्विस प्राइवेट लिमिटेड के सीएमडी हरेंद्र चौधरी ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण का ध्यान रखते हुए हमारी टीम बिना किसी एनजीओ या सरकारी सहायता लिए बगैर भोजन व्यवस्था करा रही है। भोजन रोजाना मीनू के हिसाब से बांटा जा रहा है। भोजन में प्रयोग किया जाने वाले चावल, देशी घी, दाल, के अलावा उत्तम क्वालिटी के सूखे मेवे का प्रयोग किया जा रहा है। हरेंद्र चौधरी ने बताया कि यह व्यवस्था 14 अप्रैल तक की जाएगी। 8 अप्रैल को हनुमान जयंती के दिन मीठा हलवा विशेष होगा। उन्होंने बताया कि हमारी कंपनी की कोशिश है कि संकट की इस घड़ी में लोगों को शुद्ध एवं क्लालिटी युक्त भोजन मिले। बताया जा रहा है कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारी उत्तर प्रदेश सरकार को इस व्यवस्था से अवगत करा चुकी है। प्राधिकरण जिले के ऐसे समाजसेवियों को कोरोना वायरस के प्रकोप के बाद सम्मानित करेगी।

 शुद्ध भोजन दिलाना प्राथमिकता-

हरेंद्र चौधरी ने बताया कि हमारी कोशिश गरीब और मजूदरों को शुद्ध और क्वालिटी युक्त भोजन उपलब्ध कराना है। उन्होंने कहा कि अपने शुरुआती तीन दिन शुद्ध देशी घी से बनी खिचड़ी, इसके बाद हरी पौष्टिक सब्जियों से वेज विरयानी तैयारी की जाएगी। इसी तर्ज में हर तीन में खाने के मीनू में बदलाव किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह योजना अगले 14 अप्रैल तक है। आठ अप्रैल को हनुमान जयंती के अवसर पर मीठा हलवा तैयार किया जाएगा।

Follow Us