सौम्य व्यक्तित्व और मजबूत इरादों से बनता है आयरनमैन

बीबीसीखबर, नोएडाUpdated 08-04-2020
सौम्य

 प्रियंका पांडेय, बीबीसी खबर

हौसला जोश और जुनून की कहानी आप ने बहुत सुनी होगी। लेकिन हर कोई यूं फौलादी नहीं होता। कहानी मनगढ़ंत भी हो सकती है लेकिन आज हम एक ऐसी शख्सियत की चर्चा करेंगे जिसने अपनी पूरी जिंदगी लोगों की सेवा की। फौलादी इरादे रखने वाला यह शख्स अपने निजी जीवन में बहुत है सौम्य और मृदुभाषी लेकिन अपनों की सुरक्षा करने के मामले में फौलादी इरादा रखता हैं। नाम है आयरनमैन। यह कोई कहानी नहीं। यह भारत की सर्वश्रेष्ठ कंपनियों में एक प्राइवेट सिक्योरटी कंपनी के मालिक है। जिन्होंने  आज से 17 साल पहले आयरनमैन सिक्योरिटी सर्विस प्राइवेट लिमटेड कंपनी की स्थापना की। आज आयरनमैन एनएमआरसी, अमर उजाला, जेपी ग्रुप समूह, हल्दीराम, वीवो, ओएनजीसी सहित देश के प्रमुख संस्थानों में सुरक्षा मुहैया करा रहे हैं।

मजबूत इरादों से बनती है कंपनी-

कंपनी के मालिक हरेंद्र चौधरी बताते हैं कि जामिया मिलिया विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद। एक बार सिविल सर्विस की तैयारी का मन बनाया। लेकिन देश सेवा जज्बे से ओत प्रोत हरेंद्र जी ने बहुत ही कम समय में अपने इरादों को बदल लिया। उन्होंने अपने इरादों को और मजबूत करने के लिए कुछ समय के लिए बाक्सिंग के रिंग में भी उतरे। रिंग के निकलने के लिए आयरनमैन जैसा इरादा रखने वाले हरेंद्र चौधरी ने सन 2002 में आयरनमैन सिक्योरिटी सर्विस प्राइवेट लिमटेड कंपनी की स्थापना की। मेहनत जज्बे और मजबूत इरादों की बदौलत कंपनी को नए मुकाम तक पहुंचाया। आज कंपनी के करीब आठ हजार जवान देशभर के अलग अलग संस्थानों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

 दुश्मनों के लिए कब्रगाह है आयरनमैन-

आयरनमैन कंपनी के अंदर काम करने वाला ज्यादाकर सिपाही आर्मी, बीएसएफ या देश के किसी महत्वपूर्ण सुरक्षा एजेंसी के साथ काम करने वाले हैं । हरेंद्र चौधरी जी की सोच है ऐसे लोग पहले से ही देश सेवा के लिए समर्पित होते हैं। यही कारण की आयरनमैन की टीम ने कई बार फील्ड में चुनौती पूर्ण काम किया है। जिसका श्रेय पूरी टीम को जाता है। यही कारण है कि पिछले कई सालों से नोएडा मेट्रो में सफलता पूर्वक अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

गरीबों के मसीहा बने आयरनमैन-

देश कोरोना के संक्रमण से गुजर रहा है ऐसी कठिन परिस्थिति में आयरनमैन सिक्योरिटी ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा के हजारों लोगों को भोजन कराकर एक नई मिशाल कायम की है। इस पवित्र काम की सराहना नोएडा और ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने की है।   

 अपने टीम के हीरो है आयरनमैन-

हरेंद्र चौधरी आयरनमैन सिक्योरिटी सर्विस प्राइवेट लिमटेड कंपनी के मालिक ही नहीं बल्कि अपने कंपनी के सिपाहियों के हीरो है। वह कंपनी के हरएक सिपाही के साथ परिवार के सदस्य जैसा व्यवहार ही नहीं बल्कि उनकी देखरेख भी करते हैं। उनके दुख और सुख में तन मन धन से सेवा भी करते हैं। यही कारण है कि कंपनी का हरएक सिपाही उन्हें अपना हीरो मानता है। पूरी कंपनी का हर सिपाही अपने हीरो के एक आदेश पर जान देने के लिए आधी रात में भी तैयार रहते हैं। यही कई कारण आयरनमैन सिक्योरटी सर्विस अन्य कंपनियों की अपेक्षा भरोसेमंद ग्रुप है। 

Follow Us