देहरादून में एक साल का बच्चा कोरोना पॉजिटिव

बीबीसीखबर, देहरादूनUpdated 17-04-2020
देहरादून

 बीबीसी खबर

दो दिन बाद उत्तराखंड में आज तीन कोरोना संक्रमित केस सामने आए हैं। देहरादून जिले के विकासनगर और सेलाकुई के बीच स्थित एक क्वारंटीन सेंटर में रह रहे परिवार का एक वर्षीय बच्चा कोरोना संक्रमित पाया गया है। उसे इलाज के लिए राजकीय दून मेडिकल अस्पताल लाया जा रहा है। दून अस्पताल के डिप्टी एमएस और कोरोना स्टेट कोऑर्डिनेटर डॉ. एनएस खत्री ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंनें बताया कि बच्चे के पिता भी कोरोना पॉजिटिव थे जो अभी अस्पताल में भर्ती हैं। 

वहीं, देहरादून में सेना की एक महिला डॉक्टर भी कोरोना पॉजिटिव मिली हैं। बताया जा रहा है कि महिला डॉक्टर दो दिन पहले ही लखनऊ से देहरादून लौटी थीं। उधर रामनगर में भी एक जमाती कोरोना संक्रमित पाया गया है। इसके साथ ही अब प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या 40 हो गई है।

 

प्रभारी सचिव पंकज कुमार पांडेय ने इसकी पुष्टि की है। 40 में से नौ मरीज सही होकर अस्पताल से जा चुके हैं। देहरादून, ऊधमसिंह नगर, हरिद्वार, नैनीताल, पौड़ी, अल्मोड़ा जनपदों में 40 संक्रमित मामले सामने आए हैं। चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, उत्तरकाशी, बागेश्वर, पिथौरागढ़, चंपावत जनपद में अभी तक कोई पॉजिटिव मामला नहीं आया है।

 

कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले पाए जाने से देहरादून जनपद को रेड जोन घोषित किया गया है, जबकि सात जनपदों में पॉजिटिव मामला नहीं आने से ग्रीन जोन में रखा गया है।

डीएम और एसएसपी ने कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र बनभूलपुरा का दौरा किया

हल्द्वानी में डीएम और एसएसपी ने आज कर्फ्यू ग्रस्त क्षेत्र बनभूलपुरा का दौरा किया। स्वास्थ्य विभाग की टीम से पूरी जानकारी ली। डीएम डीएम सविन बंसल ने कहा कि डॉक्टरों की टीम के साथ बनभूलपुरा की सीएचसी 24 घण्टे अलर्ट पर है।

 

बनभूलपुरा में मोबाइल एम्बुलेंस भी तैनात की गई है। राशन और दूध का सामान प्रशासन द्वारा बांटा जा रहा है। कर्फ्यू का सख्ती से पालन कराया जा रहा है। स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को और भी बेहतर किया जा रहा है। जिले में किसी को दिक्कत नहीं होने दी जाएगी।

 

 

 

Follow Us