पीएम मोदी - जब तक हालात नहीं सुधरते लॉकडाउन जारी रहेगा

बीबीसीखबर, देशUpdated 27-04-2020
पीएम

 बीबीसी खबर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोरोना संकट पर आगे की योजना बनाने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की. उन्होंने साफ कर दिया कि जब तक हालात ठीक नहीं हो जाते लॉकडाउन जारी रहेगा. हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि जिन जिलों में हालात ठीक हैं वहां छूट दी जाएगी. पीएम ने कहा कि हमें अर्थव्यवस्था पर ज्यादा चिंतित होने की जरूरत नहीं है. हमारी अर्थव्यवस्था अच्छी स्थिति में है.


इस बैठक के दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि पिछले डेढ़ महीने में लॉकडाउन की वजह से हमने देश में हजारों लोगों की जान बचाई है. हमारा उद्देश्य तुरंत कार्रवाई करना है और हमें 2 गज दूरी के मंत्र का पालन करना है.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि राज्यों की कोशिशों से रेड जोन समय के साथ ऑरेंज और फिर ग्रीन जोन में तब्दील होने चाहिए. हमें ऐसे सुधारों के लिए तैयार रहना चाहिए ताकि इससे आम लोगों का जीवन और बेहतर बन सके. हमें अर्थव्यवस्था को भी महत्व देना है लेकिन उसके साथ साथ कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई भी जारी रखनी है.


प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस का प्रभाव आने वाले दिनों में दिखाई देता रहेगा. इसलिए हमें मास्क और चेहरे को ढंकने को जीवन का हिस्सा बनाना होगा. सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने हमें जो सुझाव दिए हैं, उसके आधार पर आर्थिक चुनौतियों का सामना करेंगे और स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाएंगे

 

Follow Us