बीबीसीखबर मण्डली

प्रियंका पांडेय

न्यूज एडिटर, एचआर हेड - प्रियंका पांडेय

सरल एवं मृदुभाषी प्रियंका पांडेय विगत दस वर्षों में पत्रकारिता जगत में एक जाना पहचाना है। प्रियंका ने अपने छात्र जीवन में एमए इंग्लिश करने के बाद एचआर फिनैंस में एमबीए की डिग्री हासिल की। छात्र जीवन के बाद लगातार दस वर्षों से बीबीसी खबर के साथ दिल्ली एनसीआर से अपने कैरियर की शुरूआत की। बीबीसी खबर में काम करते हुए यूपी हेड के रूप में कई जिलों में संवाददाताओं की तैनाती से लेकर पूरे प्रदेश की खबरों की गहरी पकड़ बनाई। वर्तनाम समय में प्रियंका पांडेय, संपादक राजेश त्रिपाठी, पिता राजेश तिवारी जो विगत 30 वर्षों से पत्रकारिता जगत से जुड़े हैं उनके सहयोग से उत्तर प्रदेश अन्य प्रदेशों में बीबीसी खबर को एक पहचान दिलाने के लिए एक विशाल टीम के साथ काम करती है। अपने व्यहार और कुशल नेतृत्व के चलते उन्होंने अपनी टीम के हर सदस्य को मेहनत और ईमानदारी से काम करने की प्रेरणा दी। प्रियंका और उनके टीम के कुशल नेतृत्व के चलते बीबीसी खबर पांच लाख लोगों तक सबसे पहले खबर पहुंचा रहा है।
राजेश त्रिपाठी

संपादक - राजेश त्रिपाठी

मैं राजेश त्रिपाठी साकेत नगर कानपुर का मूल निवासी हूं। छात्र जीवन में मेधावी छात्र के रूप में पूर्वसचिव कानपुर यूनिवर्सिटी, उपाध्यक्ष ब्राह्मण महासभा उत्तर प्रदेश विभिन्न राजनैतिक दलों में देश व प्रदेश और नगर के पदों में रहकर समाज सेवा का कार्य किया । शिक्षा स्नातक और पत्रकरिता जगत का पंद्रह वर्ष का अनुभव प्राप्त किया। पत्रकारिता की शुरुआत एक साप्ताहिक अख़बार सत्यम प्रहरी से की। इसके बाद भारत परिक्रमा अख़बार एवं मासिक मैगजीन का मुद्रक प्रकाशक के रूप में, दैनिक लोक भर्ती नगर संवाद दाता एवं दैनिक व्यापर प्रगति में संपादक, दैनिक कर्म युग प्रकाश अख़बार एवं मैगजीन में व सौ वर्ष पुराने अख़बार दैनिक वर्तमान में काम करने का अनुभव प्राप्त है। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया न्यूज चैनल न्यूज एजेंसी RNS IPM न्यूज चैनल, लाइव 24*7 प्रत्येक मीडिया वर्क में सदैव जुड़े रहने से कार्यों में दक्षता प्राप्त की। समाचार जगत में निडर निर्भीक , निष्पक्ष पत्रकारिता की अखंड ज्योति जलाई है। वर्तमान समय में बीबीसी खबर लाइव 24*7 में पार्टनर एवं संपादक के रूप में कानपुर नगर में कानपुर हेड ऑफिस में काम करा हूं। आप सबके प्रेम और सहयोग से चैनल को बहुत उचाईयों तक ले जाना चाहता हूं । मैं राष्ट्रीय अध्यक्ष मानवाधिकार एंटी करेप्शन चैयरमेन , फ्रीडम फाइटर मंडल सचिव पत्रकार प्रेस परिषद् कवि साहित्यकार लेखक समाज सेवक के रूप में भी ख्याति अर्जित करते हुए भविष्य में स्वलिखित पांच पुस्तकों का प्रकाशन करने की योजना पर कार्यरत हूं। (सचिव) कानपुर यूनिवर्सिटी (NSUI ), (उपाध्यक्ष) ब्राह्मण महासभा U.P., (राष्ट्रीय चेयरमैन) इफेक्टिव फ्रीडम फ़ाइटर, (प्रधान संपादक) BBC खबर लाइब 24*7, (मंडल सचिव) पत्रकार प्रेस परिषद
हंसराज नायक

चैनल एडवाइजर - हंसराज नायक

36 वर्षों से दूरदर्शन केंद्र नई दिल्ली को नई ऊंचाइयों में पहुंचाने में मिस्टर नायक ने सहायक निदेशक बतौर अहंम भूमिका अदा की। इस दौरान उन्होंने कृषि, विज्ञान, खेल, पर्यावरण सहित सामूहिक मुद्दों से जुड़े विषयों से जुड़े कार्यक्रम में देश ही नहीं वरन विश्व लेबल में ख्याति प्राप्ति की। 1992-93 में फिल्म एण्ड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया पुणे में लेक्चर टीवी प्रोडक्शन बतौर सेवा दी है। मिस्टर नायक के सराहनीय कार्य को देखकर दूरदर्शन ने दो बार नेशनल अवार्ड, भारत सरकार के कृषि मंत्रालय ने आईसीआर अवार्ड, विश्व खाद्य दिवस पुरस्कार सहित सैकड़ों अवार्ड अपने नाम किए।

Follow Us