दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने रिया चक्रवर्ती पर लगाए गम्भीर आरोप

बीबीसीखबर, बॉलीवुडUpdated 09-08-2020
दिवंगत

 बीबीसी खबर

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने शनिवार को सुप्रीम कोर्ट के समक्ष दावा किया कि रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के आपराधिक कृत्यों के कारण उनके इकलौते बेटे की मौत हुई। उन्होंने दाखिल किए गए हलफनामे में आरोप लगाया है कि मुंबई पुलिस सुशांत की मौत वाले दिन (14 जून) से ही जांच को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रही है।

रिया द्वारा पटना में दर्ज एफआईआर को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग वाली याचिका के जवाब में सुशांत के पिता ने कहा है कि बिहार सरकार की मांग पर केंद्र सरकार ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी है, ऐसे में रिया की याचिका का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने यह भी कहा है कि किसी भी मुकदमे को तब ट्रांसफर नहीं किया जा सकता जब उस मामले की जांच की जा रही हो। 

केके सिंह ने कहा कि पिछले एक साल से रिया और उसके परिवार वालों द्वारा किए जा रहे आपराधिक कृत्यों के कारण उन्हें अपना बेटा खोना पड़ा। हलफनामे में केके सिंह ने यह भी कहा है कि महाराष्ट्र सरकार द्वारा इस मामले को राजनीतिक बताना बेहद निंदनीय है। यह इस ओर भी इशारा करता है कि किस तरह से मुंबई पुलिस द्वारा जांच में नुकसान पहुंचाया जा रहा है।

गौरतलब है कि सुशांत के पिता केके सिंह ने पटना में सुशांत सिंह की गर्लफ्रेंड रहीं रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। जिसके बाद रिया ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर मामले को मुंबई शिफ्ट करने की अपील की। सुप्रीम कोर्ट अब इस मामले में 11 अगस्त को सुनवाई करेगा। वहीं, केंद्र सरकार ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में कहा था कि यह मामला अब सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया है।

बता दें कि, मामले की जांच के लिए सीबीआई ने स्पेशल टीम का गठन किया है और इसकी जांच भी शुरू कर दी है। सीबीआई ने छह लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है, जिनमें रिया, उनके पिता इंद्रजीत, भाई शोविक, मां संध्या, सैमुअल मिरांडा, सुशांत के हाउस मैनेजर और सुशांत की पूर्व बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी के नाम शामिल हैं। सीबीआई ने भी सुप्रीम कोर्ट से निवेदन किया है कि वह सुशांत सिंह राजपूत मामले में उन्हें पक्षकार बनाया जाए।

 

 

Follow Us