निर्दलीय उम्मीदवार ने एक-एक रुपये के सिक्कों में भरी जमानत राशि

बीबीसीखबर, उदयपुरUpdated 18-10-2020
निर्दलीय

 बीबीसी खबर

राजस्थान में नगर निगम चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं। नगर निगम चुनाव के लिए बुधवार से नामांकन प्रक्रिया जारी है। इस बीच, जयपुर हेरिटेज नगर निगम के वार्ड संख्या 70 से चुनाव लड़ने के लिए एक निर्दलीय उम्मीदवार ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान खास बात यह हुई कि इस उम्मीदवार ने अपनी जमानत राशि के एक बड़े हिस्से का भुगतान एक-एक के सिक्कों से किया। 

 

 

उम्मीदवार कई थैलों में लाया सिक्के

जयपुर के एसडीएम युगांतर शर्मा ने बताया कि निर्दलीय उम्मीदवार विजय शंकर शर्मा ने गुरुवार को पार्षद का चुनाव लड़ने के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान शर्मा ने जमानत राशि के 6,000 रुपये में 5,000 रुपये का भुगतान एक-एक के सिक्के से किया। बाकी 1,000 रुपये का भुगतान नोट से किया। युगांतर शर्मा ने बताया कि उम्मीदवार कई छोटे-छोटे थैलों में सिक्के लेकर आया था। 

 

शुक्रवार को 23 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए

इस बीच, नगर निगम चुनावों के लिए शुक्रवार को जयपुर, जोधपुर और कोटा में कुल 23 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। राज्य चुनाव आयोग की एक रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को जोधपुर दक्षिण में सात उम्मीदवार, जोधपुर उत्तर में पांच, जयपुर ग्रेटर में चार, कोटा दक्षिण में तीन, जयपुर हेरिटेट और कोटा में दो-दो उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किए।

 

दो चरणों में होंगे चुनाव 

छह नगर निगमों के कुल 560 वार्ड के लिए दो चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण का मतदान 29 अक्तूबर को होगा। वहीं दूसरे चरण के लिए मतदान एक नवंबर को होना है। मतगणना तीन नवंबर को होगी।

 

Follow Us