एक दूल्हे ने एक ही मंडप में दो दुल्हनों संग लिए सात फेरे

बीबीसीखबर, छत्तीसगढ़Updated 10-01-2021
एक

 बीबीसी खबर

छत्तीसगढ़ के बस्तर जिले में अजब प्रेम की गजब कहानी का एक ऐसा मामला सामने आया, जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया। यहां एक दूल्हे ने एक ही मंडप में दो दुल्हनों संग सात फेरे लिए। दरअसल, दूल्हा दो लड़कियों से मुहब्बत करता था और वह किसी से भी अलग नहीं होना चाहता था। ऐसे में उसने यह हैरतअंगेज फैसला ले लिया। इसके चलते बस्तर जिले में हर तरफ इस शादी की चर्चा हो रही है। 

जानकारी के मुताबिक, छत्तीसगढ़ में बस्तर जिले के टिकरालोहंगा में एक युवक रहता है। वह दो लड़कियों से मुहब्बत करता था और उनमें से किसी को भी छोड़ना नहीं चाहता था। ऐसे में उसने दोनों से एक साथ शादी कर ली। इसके लिए युवक ने बाकायदा शादी के निमंत्रण पत्र में दोनों लड़कियों का नाम छपवाया। हैरत की बात यह है कि इस शादी के लिए तीनों के परिजन भी राजी हो गए।

बताया जा रहा है कि टिकरालोंहगा में रहने वाले चंदू मौर्य को करंजी निवासी हसीना बघेल और एरंडवाल की सुंदरी कश्यप से मुहब्बत हो गई। इस दौरान सुंदरी और हसीना को एक-दूसरे के बारे में भी जानकारी थी। यहां तक कि तीनों एक साथ कॉन्फ्रेंस पर बातें भी करते थे। उनकी मुहब्बत परवान चढ़ रही थी कि सुंदरी की गर्भवती हो गई।

सुंदरी के गर्भवती होने पर परिजनों ने शादी का दबाव बनाया तो चंदू ने दोनों लड़कियों को अपनाने की इच्छा जाहिर कर दी। काफी कशमकश के बाद तीनों परिवार इस शादी के लिए राजी हो गए और टिकरालोहंगा में ही शादी का आयोजन किया गया।

लोगों का कहना है कि चंदू ने एक ही मंडप में दोनों लड़कियों के साथ सात फेरे लिए। इसके बाद गांव में रिसेप्शन भी किया गया, जिसमें स्टेप पर दो दुल्हन और एक दूल्हे के बैठने की व्यवस्था की गई। इस दौरान लोगों ने उन तीनों को शादी की बधाई दीं। हालांकि, अजब प्रेम की यह गजब कहानी लोगों के बीच चर्चा का विषय बनी रही।

 

Follow Us