महिला को बताया डायन, लोगों ने पीट-पीटकर मार डाला

बीबीसीखबर, झारखण्डUpdated 11-01-2021
महिला

 बीबीसी खबर

झारखंड के बोकारो में एक महिला को डायन बताकर पीट-पीटकर मार डालने का मामला सामने आया है। इस घटना में 11 लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया गया है। साथ ही, उन सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी गई है। पुलिस मामले की जांच भी कर रही है। साथ ही, पूरी घटना की वजह पता लगाने की कोशिश में जुटी हुई है।

 

जानकारी के मुताबिक, यह पूरा घटनाक्रम बोकारो जिले के बेरमो अनुमंडल में आने वाले तेनुघाट ओपी थाना क्षेत्र के उलगड़ा पंचायत स्थित बारू टुंगरी टोला का है। यहां 60 वर्षीय बुजुर्ग महिला रुक्मिणी देवी को गांव के कुछ लोगों ने डायन बताया। इसके बाद उसे पीट-पीटकर मार डाला। 

 

 

बताया जा रहा है कि महिला का शव अगले दिन सुबह कोइरी खेत नाला के जंगल में मिला। मामले की जानकारी मिलते ही तेनुघाट ओपी प्रभारी केके चौधरी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। उन्होंने शव का पोस्टमॉर्टम कराया और बाद में उसे परिजनों को सौंप दिया। पुलिस के मुताबिक, महिला की हत्या गला दबाकर की गई।

 

पुलिस के मुताबिक, इस मामले में महिला के बेटे करमचंद मांझी ने शिकायत दर्ज कराई है। उसका आरोप है कि गांव के कुछ लोगों ने उसकी मां को डायन बताते हुए पीट-पीटकर मार डाला। इस मामले में उसने गांव के ही सुधीर हांसदा (22 वर्ष) समेत 11 युवकों को नामजद कराया। पुलिस ने सभी आरोपियों को हिरासत में ले लिया है। उनसे पूछताछ की जा रही है। 

 

गांव के लोगों ने बताया कि सुधीर और रुक्मिणी देवी के बीच काफी समय से विवाद चल रहा था। वह पहले भी कई बार रुक्मिणी देवी पर डायन होने का आरोप लगा चुका था। साथ ही, उनसे मारपीट कर चुका था। लोगों का कहना है कि आज दुनिया 21वीं सदी में पहुंच चुकी है, लेकिन झारखंड के कुछ इलाकों में महिलाओं को डायन बताकर मार डालने के मामले अब भी सामने आ जाते हैं।

 

Follow Us