जहरीली शराब का कहर से दस लोगों की मौत

बीबीसीखबर, मध्य प्रदेशUpdated 12-01-2021
जहरीली

 बीबीसी खबर

मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में जहरीली शराब पीने से 10 लोगों के मरने की खबर सामने आई है। वहीं दो दर्जन से अधिक लोगों का गंभीर हालत में अस्पताल में इलाज चल रहा है।इस घटना से आसपास के इलाकों में हड़कंप मच गया है।

घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बीमार लोगों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस के मुताबिक, सुमावली थाना इलाके के पहवाली गांव में तीन और बागचीनी इलाके के मानपुर गांव में 10 लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई है। वहीं दो दर्जन से अधिक की हालत गंभीर है, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

जानकारी के मुताबिक, सोमवार सुबह सबसे पहले बागचीनी थाना क्षेत्र के मानपुर जहरीली शराब पीने से एक व्यक्ति की हालत बिगड़ गई, जिसके बाद परिजन गंभीर हालत में लेकर उसे ग्वालियर जाने लगे, जहां रास्ते में उसने दम तोड़ दिया। व्यक्ति का शव लेकर जब परिजन गांव पहुंचे तो पता चला कि गांव में शराब पीने की वजह से कई और लोगों की तबीयत बिगड़ गई है।

इसके कुछ देर बाद 6 और लोगों की भी मौत हो गई, जिसके बाद सूचना पर स्थानीय पुलिस भी पहुंच गई और बीमार को लोगों को मुरैना जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां तीन और लोगों की इलाज के दौरान मौत हो गई। मुरैना जिला अस्पताल के डॉ. राघवेंद्र सिंह ने बताया कि सभी लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हुई है। वहीं, कई की तबीयत खराब है।

बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है जब मध्य प्रदेश में जहरीली शराब पीने से इतने लोगों की मौत हुई है। पिछले साल लॉकडाउन के बीच मध्य प्रदेश के रतलाम जिले में अवैध जहरीली शराब पीने से 8 लोगों के मौत हो गई थी। 

 

 

Follow Us